Menu
Your Cart

Rok Sako To Rok Lo - Unstoppable (Hindi)

Rok Sako To Rok Lo - Unstoppable (Hindi)
New Hot -10 %
Rok Sako To Rok Lo - Unstoppable (Hindi)
Day
Hour
Min
Sec
Rs265.50
Rs295.00
Ex Tax: Rs265.50
  • Availability: In Stock
  • Product Code: HB9788184155686
  • Weight: 0.26kg
  • Dimensions (L x W x H): 0.50in x 8.50in x 5.50in
  • ISBN: 9788184155686

अनस्टॉपेबल... का अर्थ है विश्वास करना और जो चाहते हैं, उसे हासिल करना। आप खुद पर, अपनी प्रतिभा व अपने उद्देश्य पर भरोसा रखते हैं और सबसे ज़्यादा, आपको प्रभु के महान प्रेम तथा आपके जीवन के लिए उसके हाथों बनी दैवीय योजना पर पूरा विश्वास है!

दुनियाभर में लाखों लोग, निक वुईचिक के प्रेरक संदेशों व उनके मुस्कराते हुए चेहरे को पहचानते हैं। हाथों और पैरों के बिना जन्म लेने के बावजूद, निक की चुनौतियाँ उन्हें रोमांच का आनंद लेने, एक भरपूर व सार्थक करियर बनाने और स्नेही संबंध जोड़ने से नहीं रोक सकीं। निक ने उन वचनों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, अपने सारे संघर्षों व बाधाओं पर विजय हासिल की, जिनके अनुसार उनका जन्म एक अनूठे और अद्भुत उद्देश्य को पूरा करने के लिए हुआ था। उनके जीवन का एक मोल है और वे दूसरों के लिए किसी उपहार से कम नहीं हैं। भले ही उनके जीवन में कितना भी कठिन समय क्यों न आ जाए, प्रभु की उपस्थिति सदैव बनी रहेगी। निक जीवन में अपनी सफलता का श्रेय, उस अखंड आस्था और विश्वास को देते हैं, जो साकार रूप लेने पर कहीं अधिक सशक्त होे उठता है।

लेकिन यह सब होता कैसे है? अनस्टॉपेबल में निक, उन सभी संघर्षों व कठिनाइयों का वर्णन भी करते हैं, जिनसे लोग वर्तमान में जूझ रहे हैं, जैसे :

निजी संकट - आत्मविनाशक सोच, मनोभाव और लत

संबंधों से जुड़े मसले - दूसरों को सताना, निर्दयता व असहनशीलता

करियर व नौकरी से जुड़ी चुनौतियाँ - शरीर, मन, हृदय व आत्मा में संतुलन का अभाव

स्वास्थ्य व विकलांगता से जुड़ी चिंताएँ - नियंत्रण से बाहर महसूस करना

अपने जीवन तथा दूसरों के अनुभवों से उपजी ये कहानियाँ, यह संदेश देती हैं कि अगर आप निक की तरह ही ‘‘आनंदपूर्ण और अच्छा जीवन’’ पाना चाहते हैं, तो आपको किस तरह इन मसलों से पार पाना होगा।

आपकी राह में कौन सी बाधा है? क्या आप ऐसा इंसान बनने को तैयार हैं,

जो किसी के रोके नहीं रुकता?

निक वुईचिक एक प्रेरक वक्ता, ईसाई धर्म प्रचारक, लेखक और एक नॉन - प्रॉफिट संस्था ‘लाइफ विदआउट लिम्ब्स’ के निर्देशक हैं। निक पूरी दुनिया में लोगों के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं। वे नियमित रूप से, सामूहिक तौर पर लोगों को संबोधित करते रहे हैं, जिनमें वे उन्हें बाधाओं से पार पाने और अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित करते हैं। ऑस्ट्रेलिया में लंबे अरसे तक रहे निक, अब अपनी पत्नी कानाए के साथ दक्षिणी कैलीफोर्निया में रहते हैं। आप उनसे निम्न वेबसाइट्स पर संपर्क कर सकते हैं- www.LifeWithoutLimbs.org    www.AttitudeIsAltitude.com

Books
AuthorNick Vujicic
BindingPaperback
ISBN 139788184155686
LanguageHindi
No of Pages256
Publication Year2017
Titleरोक सको तो रोक लो-अनस्टॉपेबल

Write a review

Note: HTML is not translated!
Bad Good
Captcha